रुपहला पर्दा-दिग्गजों की डुगडुगी

सबरंग,रुपहला पर्दा: दिग्गजों की डुगडुगी


अक्षय की दोस्ती
ताकतवर निर्माताओं में लोग आदित्य चोपड़ा से लेकर करण जौहर तक का जिक्र तो करते हैं मगर साजिद नाडियाडवाला को भूल जाते हैं, जो तीन दशकों से फिल्में बना रहे हैं। साजिद 1992 में ‘गॉडफादर’ के देसी वर्शन ‘जुल्म की हुकूमत’ से निर्माता बने। पहले गोविंदा पर मेहरबान हुए फिर सलमान खान पर। 2004 में सलमान खान ने उन्हें ‘किक’ से निर्देशन में भी उतार दिया। ‘किक’ फराह खान के पति शिरीष कुंडर निर्देशित कर रहे थे। एक दिन शिरीष बाहर हुए और निर्देशन की बागडोर साजिद ने संभाल ली। इस समय भी सलमान साजिद की ‘किक 2’ में काम कर रहे हैं। साजिद निर्देशन के चक्कर में नहीं पड़ते हैं।

यूटीवी, रिलायंस से लेकर फॉक्स स्टार स्टूडियो के साथ गठबंधन करके फिल्में बना रहे साजिद ‘तड़प’ में सुनील शेट्टी के बेटे अहान को परदे पर उतारेंगे और ‘83’ में कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह को दिखाएंगे। सलमान खान खुद निर्माता बनकर व्यस्त हो गए तो साजिद को ‘जुड़वां2’ वरुण धवन को लेकर बनानी पड़ी। टाइगर श्रॉफ को लेकर ‘बागी’ की तीन किस्तें बना चुके साजिद और अक्षय कुमार का 27 साल का साथ है। अक्षय को लेकर ‘हाउसफुल’ की चार किस्तें बनाने वाले साजिद अब तक अक्षय कुमार को लेकर नौ फिल्में बना चुके हैं। दोनों की दसवीं फिल्म है ‘बच्चन पांडे’। अक्षय को लेकर साजिद की पहली फिल्म ‘वक्त हमारा है’ 1993 में आई थी।

शाहरुख के सेट पर
शाहरुख खान बीते दो सालों से अपने प्रशंसकों को इंतजार करवा रहे हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘जीरो’ ने अपने नाम को सार्थक करते हुए खान के प्रशंसकों को निराश कर दिया था। इस समय खान ‘पठान’ की शूटिंग में व्यस्त हैं जिसके निर्देशक हैं सिद्धार्थ आनंद। ‘पठान’ के सेट पर बीते दिनों हुए ‘तमाचा प्रकरण’ की खबरें बॉलीवुड में गूंज रही हैं। सिद्धार्थ ने अपने एक सहायक को गुस्से में तमाचा मार दिया, सहायक ने बड़ी शराफत से गुस्से में तमाचा उन्हें वापस कर दिया।

कोई असिस्टेंट अगर इतना बड़ा कांड कर दे तो सेट पर बवाल मच जाएगा। मचा भी और सुना है कि उस दिन शूटिंग वूटिंग सब बंद कर दी गई। वजह इतनी-सी थी कि सहायक मना करने के बावजूद मोबाइल फोन से खेल रहा था। पहले डांट कर मना किया गया। सहायक ने अपने सहकर्मियों के बीच इस डांट के लिए सिद्धार्थ को बुरा-भला कहा। जिसके बाद ‘तमाचा प्रकरण’ सामने आया। पता नहीं शाहरुख खान ने अपनी फिल्म के सेट पर घटी इस घटना को किस तरह लिया। इससे पहले संजय लीला भंसाली ने अपने एक सहायक पर मोबाइल फेंक कर उसे समझाया था।

खुद हीरो, खुद खलनायक
अपने 47वें जन्मदिन पर ‘फाइटर’ की घोषणा (इसी नाम की हिंदी समेत दक्षिण की चारों भाषाओं में बन रही फिल्म ‘फाइटर’ के निर्माता करण जौहर ने ऋत्विक की ‘फाइटर’ की घोषणा के बाद अपनी फिल्म का नाम ‘फाइटर’ से बदलकर ‘लाइगर’, यानी लायन और टाइगर का जोड़, रख लिया है) से चर्चा में रहे ऋतिक नया कमाल करने जा रहे हैं। वह एक नया कारनामा करेंगे अपनी आगामी फिल्म ‘कृष 4’ में। इस फिल्म में वह विलेन भी होंगे और हीरो भी। दोनों भूमिकाएं खुद करेंगे।

लगता है हिंदी फिल्मों का हीरो सबका चैन छीन लेगा। कॉमेडियन उससे दुखी थे कि हीरो खुद ही कॉमेडी करने लगा तो फिल्मों में उनके करने के लिए क्या बचा। फिर हीरो विलेन भी बनने लगा और विलेन घर बैठने लगे। अब परदे पर दो-दो ऋत्विक नजर आएंगे एक दूसरे को घूंसे मारते या एक दूसरे पर गोलियां चलाते। हालांकि अभी तक उनके पिता राकेश रोशन ने ‘कृष 4’ की विधिवत घोषणा नहीं की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap